28.1 C
Delhi
सोमवार, अक्टूबर 28, 2024
होमअपराधहोटल को हॉस्पिटल बनाकर फ़र्जीवाड़ा करने के मामले में होटल मैनेजर गिरफ़्तार

होटल को हॉस्पिटल बनाकर फ़र्जीवाड़ा करने के मामले में होटल मैनेजर गिरफ़्तार

जबलपुर, पिछल दिनों जबलपुर पुलिस ने जिस आयुष्मान कार्ड का फर्जीवाड़ा उजागर करते हुए हॉस्पिटल संचालिका दुहिता पाठक और डॉ. अश्वनी कुमार पाठक को गिरफ़्तार किया था, उसी मामले में आज होटल मैनेजर की गिरफ़्तारी की है। वेगा होटल का अकाउंट और मैनेजमेंट देखने वाले कमलेश्वर मेहतो, उम्र 48 जो स्टार सिटी का निवासी है। उसे लॉर्डगंज थाना पुलिस ने इस मामले में हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

विदित हो कि 26 अगस्त को सेन्ट्रल इंडिया किडनी हॉस्पिटल के बाजू में स्थित वेग होटल में आयुष्मान कार्ड धारकों के भर्ती होने की जानकारे पुलिस को मिली थी। जहाँ उसी शाम दबिश देने पर होटल के पहले, दूसरे और तीसरे फ्लोर के कमरों में मरीज भर्ती मिले थे। जो आयुष्मान कार्डधारी पाए गए। डॉक्टर्स की टीम ने जांच में पाया कि किसी को गंभीर बीमारी नहीं है। अस्पताल की फाईल में लिखे डायग्नोसिस और मरीजों के द्वारा बताये गये लक्ष्ण अलग-अलग पाए गए, साथ ही उन्हें दिया जाने वाला लिखित उपचार फाइल में अलग है। जो पहली दृष्टि में ही जाली मालूम पड़ा। होटल का उपयोग अवैधानिक रूप से हास्पिटल के रूप में किया जा रहा था । जिसका कोई भी पंजीयन म.प्र. रूजोपचार्य गृह तथा रूजोपचार संबंधी स्थापनाएं (रजिस्ट्रीकरण तथा अनुज्ञापन) अधिनियम 1973 एवं नियम 1997 के अंतर्गत नहीं कराया गया था, साथ ही उक्त स्थान पर बायोमेडिकल वेस्ट प्रबंधन के नियमों का पालन भी नहीं किया गया था। यहाँ तक कि जिन विशेषज्ञों के नाम के बोर्ड यहाँ लगे थे वे सभी वहाँ अपनी सेवा देना समाप्त कर चुके थे। साथ ही मरीजों की फाईलों में उन्हें देखने वाले जिन चिकित्सकों का नाम लिखा है, उन्होंने उन्हें कभी देखा ही नहीं। इस तरह से जांच प्रतिवेदन के अवलोकन पर डाक्टर अश्वनी कुमार पाठक और दुहिता पाठक के विरूद्ध् धारा 419, 420, 467, 468, 471, 474, 34 भादवि एवं धारा 8, 8ए, 9, 10 मध्य प्रदेश उपचारगृह तथा रुजोपचार संबंधी स्थापनाये (रजिस्ट्रीकर तथा अनुज्ञापन ) अधिनियम 1973 एवं नियम 1997  संशोधन अधिनियम 2008 के  अपराध पंजीबद्ध करते हुये सैंट्रल इंडिया किडनी हॉस्पिटल के डॉ. अश्विनी कुमार पाठक उम्र 58 वर्ष और हॉस्पिटल की संचालिका दुहिता पाठक पति डॉ. अश्वनी कुमार पाठक उम्र 48 वर्ष  निवासी 1572 राईट टाउन को हिरासत में ले लिया गया। आज इसी कड़ी में वेगा होटल के अकाउंट और मैनेजमेंट का काम देखने वाले कमलेश्वर मेहतो को भी गिरफ़्तार किया गया है।

Chakreshhar Singh Surya
Chakreshhar Singh Suryahttps://www.prathmikmedia.com
चक्रेशहार सिंह सूर्या…! इतना लम्बा नाम!! अक्सर लोगों से ये प्रतिक्रया मिलती है। हालाँकि इन्टरनेट में ढूँढने पर भी ऐसे नाम का और कोई कॉम्बिनेशन नहीं मिलता। आर्ट्स से स्नातक करने के बाद पत्रकारिता से शुरुआत की उसके बाद 93.5 रेड एफ़एम में रेडियो जॉकी, 94.3 माय एफएम में कॉपीराइटर, टीवी और फिल्म्स में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायलॉग राइटर के तौर पर काम किया। अब अलग-अलग माध्यमों के लिए फीचर फ़िल्म्स, ऑडियो-विज़ुअल एड, डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म्स डायरेक्शन, स्टोरी, स्क्रिप्ट् राइटिंग, वॉईस ओवर का काम करते हैं। इन्हें लीक से हटकर काम और खबरें करना पसंद हैं। वर्तमान में प्राथमिक मीडिया साप्ताहिक हिन्दी समाचार पत्र और न्यूज़ पोर्टल के संपादक हैं। इनकी फोटो बेशक पुरानी है लेकिन आज भी इतने ही खुशमिज़ाज।
सम्बंधित लेख

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

सर्वाधिक पढ़े गए

हाल ही की प्रतिक्रियाएँ

Pradeep on वक़्त