28.1 C
Delhi
सोमवार, अक्टूबर 28, 2024
होमअपराधपाँच हज़ार के ईनामी सटोरिये फ़रार सतीश सनपाल को दुबई के युवराज...

पाँच हज़ार के ईनामी सटोरिये फ़रार सतीश सनपाल को दुबई के युवराज के हाथों मिला ‘द राइज़ ऑफ़ इंडस्ट्री का अवॉर्ड’

जबलपुर, पिछले हफ़्ते जिस फरार सटोरिये सतीश सनपाल के लिए ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन (BOI) ने ‘लुकआउट सर्कुलर’ (Lookout circular) जारी किया है, उसे रविवार को दुबई में एमिरेट्स बिजनेस कॉन्क्लेव में द राइज़ ऑफ़ इंडस्ट्री – स्पेशल ओनर का अवॉर्ड दिया गया। हाल ही में उसे इंटरनेशनल रिटेल एंड लाइफस्टाइल आइकॉन 2022 के दुबई एपिसोड में स्टाइलिश आइकॉनिक एंटरप्रेन्योर के रूप में मिड-डे द्वारा भी सम्मानित किया गया।

किसके हाथों मिला अवॉर्ड – कॉन्क्लेव में यह अवॉर्ड उसे अबू धाबी के युवराज मोहम्मद बिन ज़ायेद बिन सुल्तान अल-नाह्यान से दिलवाया गया। मोहम्मद बिन ज़ायेद बिन सुल्तान अल-नाह्यान (Mohamed bin Zayed bin Sultan Al-Nahyan) (अबू धाबी (Abu Dhabi) के युवराज हैं तथा यूएई (UAE) के सैन्य बलों के डेप्युटी सुप्रीम कमांडर (Deputy Supreme Commander) हैं। मोहम्मद बिन ज़ायेद, जिनका पूरा नाम मोहम्मद बिन ज़ायेद बिन सुल्तान बिन ज़ायेद बिन खलीफ़ा बिन शाखबूत बिन थेयाब बिन इस्सा बिन नाह्यान बिन फ़लाह बिन यास है। मोहम्मद बिन ज़ायेद अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (National Oil Company) के सुप्रीम पेट्रोलियम काउंसिल के उपाध्यक्ष हैं, जो अबू धाबी के हाइड्रोकार्बन संसाधनों के लिए उत्तरदायी प्राथमिक शासी निकाय है। 

कौन है सतीश सनपाल – 36 वर्षीय सतीश संपाल आदर्श नगर थाना गोरखपुर, जबलपुर निवासी है। जो पुलिस रिकार्ड में फरार है। सतीश सनपाल दुबई में बैठकर हाईटेक तरीके से ओपन वेब पर एक्सचेंज के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा खिलाता है जिसकी तलाश जबलपुर पुलिस को है। जिसके खिलाफ मदनमहल थान में 2, गोरखपुर थाने में 2, लार्डगंज थाने में 2, गढा, कोतवाली और ओमती थाना में एक-एक मामले दर्ज हैं। लेकिन यही सतीश सनपाल दुबई में होटल व्यवसायी होने के साथ-साथ, क्लब और कंस्ट्रक्शन के व्यापार से जुड़ा हुआ है।

ऐसा माना जाता है कि जबलपुर पुलिस के इतिहास में पहली बार जिस फरार आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है वो सतीश सनपाल है। ये लुकआउट सर्कुलर पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा के प्रतिवेदन पर ब्यूरो ऑफ इमीग्रेशन (BOI) ने जारी किया है। उन्होंने फरार आरोपी सतीश सनपाल पिता रामचंद सनपाल उम्र 36 वर्ष निवासी आदर्श नगर थाना गोरखपुर की पतासाजी और गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले या गिरफ्तारी मे सहयोग देने वाले या गिरफ्तार करने वाले को 5000/- (पॉच हजार रूपये) के नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा भी की है। सूत्रों के मुताबिक सतीश सनपाल ने जबलपुर में कई जगह प्रॉपर्टी और बिल्डिंग प्रोजेक्ट्स में बड़े निवेश कर रखे हैं। आज जब राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल्स में फरार सटोरिये सतीश सनपाल को दुबई में मिले अवॉर्ड की जानकारी लगी तो लोगों के बीच सतीश सनपाल के लुक आउट सर्कुलर’ चर्चा तेज़ हो गई।

Chakreshhar Singh Surya
Chakreshhar Singh Suryahttps://www.prathmikmedia.com
चक्रेशहार सिंह सूर्या…! इतना लम्बा नाम!! अक्सर लोगों से ये प्रतिक्रया मिलती है। हालाँकि इन्टरनेट में ढूँढने पर भी ऐसे नाम का और कोई कॉम्बिनेशन नहीं मिलता। आर्ट्स से स्नातक करने के बाद पत्रकारिता से शुरुआत की उसके बाद 93.5 रेड एफ़एम में रेडियो जॉकी, 94.3 माय एफएम में कॉपीराइटर, टीवी और फिल्म्स में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायलॉग राइटर के तौर पर काम किया। अब अलग-अलग माध्यमों के लिए फीचर फ़िल्म्स, ऑडियो-विज़ुअल एड, डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म्स डायरेक्शन, स्टोरी, स्क्रिप्ट् राइटिंग, वॉईस ओवर का काम करते हैं। इन्हें लीक से हटकर काम और खबरें करना पसंद हैं। वर्तमान में प्राथमिक मीडिया साप्ताहिक हिन्दी समाचार पत्र और न्यूज़ पोर्टल के संपादक हैं। इनकी फोटो बेशक पुरानी है लेकिन आज भी इतने ही खुशमिज़ाज।
सम्बंधित लेख

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

सर्वाधिक पढ़े गए

हाल ही की प्रतिक्रियाएँ

Pradeep on वक़्त