28.1 C
Delhi
सोमवार, अक्टूबर 28, 2024
होममध्य प्रदेशइंदौरमहाकाल लोक के लोकार्पण समारोह के दिन इंदौर में आयोजित होंगे धार्मिक...

महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह के दिन इंदौर में आयोजित होंगे धार्मिक कार्यक्रम

उज्जैन में 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह के लिए इंदौर में भी तैयारियां जारी है। महाकाल लोक के भव्य और दिव्य लोकार्पण समारोह का साक्षी इंदौर भी बनेगा। इस दिन इंदौर के लगभग सभी मंदिरों और धार्मिक संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। पूरा इंदौर भक्ति, उल्लास और उमंग से सराबोर रहेगा। कार्यक्रम आयोजन की तैयारियों के सिलसिले में आज रविंद्र नाट्य गृह में विभिन्न मंदिरों के संचालकों और धर्मगुरुओं तथा धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई।

यह बैठक कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशानुसार आयोजित की गई। इस बैठक में सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सभापति मुन्नालाल यादव, पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, गौरव रणदिवे, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, अपर कलेक्टर पवन जैन, अभय बेडेकर तथा राजेश राठौर सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी, महापौर परिषद के सदस्य, पार्षदगण भी मौजूद थे। बैठक में राज्य शासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के पालन में की जाने वाली व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। साथ ही इंदौर जिले में स्थित सभी मंदिरों के संचालकों को उनके द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में भी बताया गया।


सांसद लालवानी ने कहा कि 11 अक्टूबर का आयोजन इतिहास के स्वर्णिम अध्याय में लिखा जायेगा। इस कार्यक्रम में हम साक्षी बने यह हमारे लिये गौरव का विषय रहेगा। कार्यक्रम के आलौकिक प्रभाव का सभी को अनुभव करना चाहिए। इसके लिये जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा‍ कि केन्द्र सरकार द्वारा धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये विशेष प्रयास किये जा रहे है। इंदौर में भी धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं है। महाकालेश्वर एवं ओंकारेश्वर को मिलाकर इंदौर के आस-पास के क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन सर्किट बनाने के प्रयास होंगे।

Chakreshhar Singh Surya
Chakreshhar Singh Suryahttps://www.prathmikmedia.com
चक्रेशहार सिंह सूर्या…! इतना लम्बा नाम!! अक्सर लोगों से ये प्रतिक्रया मिलती है। हालाँकि इन्टरनेट में ढूँढने पर भी ऐसे नाम का और कोई कॉम्बिनेशन नहीं मिलता। आर्ट्स से स्नातक करने के बाद पत्रकारिता से शुरुआत की उसके बाद 93.5 रेड एफ़एम में रेडियो जॉकी, 94.3 माय एफएम में कॉपीराइटर, टीवी और फिल्म्स में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायलॉग राइटर के तौर पर काम किया। अब अलग-अलग माध्यमों के लिए फीचर फ़िल्म्स, ऑडियो-विज़ुअल एड, डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म्स डायरेक्शन, स्टोरी, स्क्रिप्ट् राइटिंग, वॉईस ओवर का काम करते हैं। इन्हें लीक से हटकर काम और खबरें करना पसंद हैं। वर्तमान में प्राथमिक मीडिया साप्ताहिक हिन्दी समाचार पत्र और न्यूज़ पोर्टल के संपादक हैं। इनकी फोटो बेशक पुरानी है लेकिन आज भी इतने ही खुशमिज़ाज।
सम्बंधित लेख

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

सर्वाधिक पढ़े गए

हाल ही की प्रतिक्रियाएँ

Pradeep on वक़्त