28.1 C
Delhi
सोमवार, अक्टूबर 28, 2024
होममध्य प्रदेशजबलपुरइस बार किसने हिला दिया जबलपुर को?

इस बार किसने हिला दिया जबलपुर को?

जबलपुर में आज सुबह 8 बजकर 43 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किये गए। लोगों के मुताबिक ये झटका उन्हें एक सेकंड के लिए महसूस हुआ। जिसके बाद उन्हें एहसास हुआ कि ये भूकंप था। थोड़ी ही देर में लोगों ने सोशल मीडिया पर भूकंप की जानकारी शेयर करना शुरू कर दी। जिससे सभी के अनुभव सामने आने लगे। भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से चलते-फिरते लोगों को इसका अहसास नहीं हुआ।

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सिसमोलोजी के मुताबिक इस झटके की तीव्रता 3.9 मैग्निट्यूड थी, जिसका केंद्र जबलपुर के उत्तर पूर्व दिशा में सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में था। भौगोलिक स्थिति 23.28, 80.35 के मुताबिक केंद्र कुंडम के समीप बदुआ (badua) के नीचे था। जिसकी जबलपुर से दूरी लगभग 55 किलोमीटर है। बदुआ के पास यह खूबसूरत बांध भी है।

आज यहाँ भी आए थे भूकंप: सुबह चार 4 बजकर 7 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश के कमांग में 3.7 मैग्निट्यूड के झटके महसूस किये गए थे। वहीं पाकिस्तान में 1 बजकर 15 मिनट पर 4.8 मैग्निट्यूड का भूकंप सतह से 120 किलोमीटर की गहराई से आया था।

Chakreshhar Singh Surya
Chakreshhar Singh Suryahttps://www.prathmikmedia.com
चक्रेशहार सिंह सूर्या…! इतना लम्बा नाम!! अक्सर लोगों से ये प्रतिक्रया मिलती है। हालाँकि इन्टरनेट में ढूँढने पर भी ऐसे नाम का और कोई कॉम्बिनेशन नहीं मिलता। आर्ट्स से स्नातक करने के बाद पत्रकारिता से शुरुआत की उसके बाद 93.5 रेड एफ़एम में रेडियो जॉकी, 94.3 माय एफएम में कॉपीराइटर, टीवी और फिल्म्स में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायलॉग राइटर के तौर पर काम किया। अब अलग-अलग माध्यमों के लिए फीचर फ़िल्म्स, ऑडियो-विज़ुअल एड, डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म्स डायरेक्शन, स्टोरी, स्क्रिप्ट् राइटिंग, वॉईस ओवर का काम करते हैं। इन्हें लीक से हटकर काम और खबरें करना पसंद हैं। वर्तमान में प्राथमिक मीडिया साप्ताहिक हिन्दी समाचार पत्र और न्यूज़ पोर्टल के संपादक हैं। इनकी फोटो बेशक पुरानी है लेकिन आज भी इतने ही खुशमिज़ाज।
सम्बंधित लेख

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

सर्वाधिक पढ़े गए

हाल ही की प्रतिक्रियाएँ

Pradeep on वक़्त