28.1 C
Delhi
सोमवार, अक्टूबर 28, 2024
होममध्य प्रदेशभोपालमध्यप्रदेश के ऐतिहासिक स्मारकों पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में 22 अप्रैल तक...

मध्यप्रदेश के ऐतिहासिक स्मारकों पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में 22 अप्रैल तक प्रविष्टियाँ आमंत्रित

भोपाल, संस्कृति विभाग के संचालनालय पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय द्वारा “आजादी के अमृत महोत्सव” के अवसर पर मध्यप्रदेश के ऐतिहासिक स्मारकों पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में चयनित छायाचित्रों को प्रथम पुरस्कार के रूप में 1 लाख रूपये, द्वितीय पुरस्कार 50 हजार रूपये, तृतीय पुरस्कार 25 हजार रूपये एवं तीन छायाचित्रों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 10-10 हजार रूपये प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रतियोगिता में प्राप्त छायाचित्रों में से श्रेष्ठ छायाचित्रों की राज्य संग्रहालय भोपाल में प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इच्छुक प्रतिभागी मध्यप्रदेश के किसी भी ऐतिहासिक स्मारक का स्वयं द्वारा छायांकित नवीनतम छायाचित्र (जो अंतिम तिथि से 1 माह के पहले से अधिक पुराना न हो) 22 अप्रैल 2021 तक संचालनालय पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय मध्यप्रदेश भोपाल में या ईमेल द्वारा जमा करा सकते हैं।

मध्यप्रदेश के स्मारकों पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में प्राप्त छायाचित्रों की सॉफ्टकॉपी में से जूरी के सदस्यों द्वारा प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार के लिए चयन किया जाएगा। प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए जाएंगे। इच्छुक प्रतिभागी संचालनालय पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय मध्यप्रदेश भोपाल में कार्यालयीन दिवस एवं समय में 22 अप्रैल तक वरिष्ठ छायाचित्रकार श्री नगेन्द्र वर्मा के पास सॉफ्ट कॉपी में भी जमा करा सकते हैं।

प्रतियोगिता से संबंधित अन्य शर्तों को विभागीय वेबसाइट http://archaeology.mp.gov.in/en-us/ पर देखा जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए पुरातत्व अधिकारी डॉ. रमेश यादव मोबाइल नंबर 98260 96679 और वरिष्ठ छाया चित्रकार श्री नगेंद्र वर्मा मोबाइल नंबर 9893 565141 से संपर्क कर सकते हैं। प्रतिभागी अपने छायाचित्र की सॉफ्ट कॉपी विभागीय ईमेल [email protected] पर भी अपलोड कर सकते है।

Chakreshhar Singh Surya
Chakreshhar Singh Suryahttps://www.prathmikmedia.com
चक्रेशहार सिंह सूर्या…! इतना लम्बा नाम!! अक्सर लोगों से ये प्रतिक्रया मिलती है। हालाँकि इन्टरनेट में ढूँढने पर भी ऐसे नाम का और कोई कॉम्बिनेशन नहीं मिलता। आर्ट्स से स्नातक करने के बाद पत्रकारिता से शुरुआत की उसके बाद 93.5 रेड एफ़एम में रेडियो जॉकी, 94.3 माय एफएम में कॉपीराइटर, टीवी और फिल्म्स में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायलॉग राइटर के तौर पर काम किया। अब अलग-अलग माध्यमों के लिए फीचर फ़िल्म्स, ऑडियो-विज़ुअल एड, डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म्स डायरेक्शन, स्टोरी, स्क्रिप्ट् राइटिंग, वॉईस ओवर का काम करते हैं। इन्हें लीक से हटकर काम और खबरें करना पसंद हैं। वर्तमान में प्राथमिक मीडिया साप्ताहिक हिन्दी समाचार पत्र और न्यूज़ पोर्टल के संपादक हैं। इनकी फोटो बेशक पुरानी है लेकिन आज भी इतने ही खुशमिज़ाज।
सम्बंधित लेख

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

सर्वाधिक पढ़े गए

हाल ही की प्रतिक्रियाएँ

Pradeep on वक़्त