28.1 C
Delhi
सोमवार, अक्टूबर 28, 2024
होमस्वास्थ्यकोविड19कोरोना वालंटियर्स के लिये ऑनलाइन पंजीयन में मुरैना प्रथम स्थान पर, अब...

कोरोना वालंटियर्स के लिये ऑनलाइन पंजीयन में मुरैना प्रथम स्थान पर, अब तक 3465 हुए रजिस्ट्रेशन

मुरैना, कोरोना वालंटियर्स के तौर पर ऑनलाइन उपलब्ध आँकड़ों के मुताबिक़ लगभग एक लाख लोगों ने ख़ुदको रजिस्टर्ड करवाया है। इस रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के आव्हान के बाद और तेज़ी आयी. जिसके बाद लोगों ने बढ़-चढ़कर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया। जिसमें मुरैना जिले में अभी तक 3 हजार 465 वालंटियर्स ने अपना पंजीयन कराकर प्रदेश में मुरैना को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में प्रथम स्थान पर खड़ा कर दिया है।

जन अभियान परिषद के समन्वयक सतीश सिंह तोमर ने बताया कि मुरैना जिले में कोरोना वालंटियर्स का उत्साह देखने को मिला रहा है कि जबसे मुख्यमंत्री ने वालंटियर्स के लिये आव्हान किया है, तबसे स्वयंसेवी संस्था, समाजसेवी, व्यापारी, धार्मिक संस्थाओं से जुड़े हुए प्रतिनिधि भी पंजीयन करा रहे हैं। तोमर ने बताया कि अभियान के अन्तर्गत ऑनलाइन पंजीयन वालंटियर्स को स्वयं करना है, इसके लिये कलेक्टर बी. कार्तिकेयन के निर्देशन में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के द्वारा टीम पूरे जिले में भ्रमण कर रही है और शासकीय विभागों के सहयोग से मुरैना जिले में दिन प्रतिदिन पंजीयन की संख्या सर्वाधिक पहुंच रही है। ऑनलाइन पंजीयन में मुरैना जिला पूरे प्रदेश में अभी तक प्रथम स्थान पर रहा है। रजिस्ट्रेशन कराने में एनएसएस, स्काउट गाइड, एनसीसी, नेहरू युवा केन्द्र, महिला बाल विकास, एनआरएलएम और मध्यप्रदेश जन अभियान प्ररिषद की टीम अहम् भूमिका निभा रहीं है। 

Chakreshhar Singh Surya
Chakreshhar Singh Suryahttps://www.prathmikmedia.com
चक्रेशहार सिंह सूर्या…! इतना लम्बा नाम!! अक्सर लोगों से ये प्रतिक्रया मिलती है। हालाँकि इन्टरनेट में ढूँढने पर भी ऐसे नाम का और कोई कॉम्बिनेशन नहीं मिलता। आर्ट्स से स्नातक करने के बाद पत्रकारिता से शुरुआत की उसके बाद 93.5 रेड एफ़एम में रेडियो जॉकी, 94.3 माय एफएम में कॉपीराइटर, टीवी और फिल्म्स में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायलॉग राइटर के तौर पर काम किया। अब अलग-अलग माध्यमों के लिए फीचर फ़िल्म्स, ऑडियो-विज़ुअल एड, डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म्स डायरेक्शन, स्टोरी, स्क्रिप्ट् राइटिंग, वॉईस ओवर का काम करते हैं। इन्हें लीक से हटकर काम और खबरें करना पसंद हैं। वर्तमान में प्राथमिक मीडिया साप्ताहिक हिन्दी समाचार पत्र और न्यूज़ पोर्टल के संपादक हैं। इनकी फोटो बेशक पुरानी है लेकिन आज भी इतने ही खुशमिज़ाज।
सम्बंधित लेख

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

सर्वाधिक पढ़े गए

हाल ही की प्रतिक्रियाएँ

Pradeep on वक़्त