29.1 C
Delhi
सोमवार, अक्टूबर 28, 2024
होमअपराधकोरोना कर्फ़्यू का पालन करवाने गए आरक्षकों और डायल 100 पर गाँववालों...

कोरोना कर्फ़्यू का पालन करवाने गए आरक्षकों और डायल 100 पर गाँववालों ने किया जानलेवा हमला

  • दर्जन भर लोगों ने आरक्षकों को सड़क पर दौड़ाया
  • डायल 100 सहित पुलिसकर्मी जान बचाकर भागे

छतरपुर, कोरोना कर्फ़्यू से व्यथित जनता और दुकानदारों का ग़ुस्सा आख़िरकार फूटने लगा है। आये दिन कोरोना कर्फ़्यू के दौरान पुलिस और जनता के बीच होने वाली झड़प की ख़बरें और वीडियो देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही कुछ आजबमीठा थाना अंतर्गत ग्राम झमटुली में हुआ। जब कोरोना कर्फ़्यू का पालन करवाने गए आरक्षकों पर दुकानदारों ने जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें दो आरक्षक बुरी तरह घायल हो गए।

दुकान बंद कराने से शुरू हुआ विवाद
बताया जाता है कि दोनों आरक्षकों में से एक इंद्रेश कुमार की ड्यूटी झमटुली में थी, जब उन्होंने बाज़ार लगने वाले स्थान पर अंडे का ठेला लगाए दुकानदार को दुकान बंद करने के लिए कहा। उसके बाजू में ही लगी हुई तरबूज़ की दुकान को भी आरक्षक ने बंद करने के लिए कहा। आरक्षक को अकेले देखकर वो दोनों दुकानदार उनसे बहस करने लगे। इसलिए इंद्रेश ने डायल 100 को बुलाया।

डायल 100 में बैठाने के दौरान मामला गर्माया
आरक्षक इंद्रेश ने तरबूज़ विक्रेता सर्वेश खटीक औए डायल 100 के आरक्षक संत कुमार अंडा विक्रेता को पकड़कर डायल 100 के वाहन में बैठाने ले जा रहे थे। तभी दोनों विक्रेता आरक्षकों से भिड़ गए। इस दौरान सर्वेश को पुलिस का डंडा सिर पर पड़ा और उसे ख़ून निकलने लगा। इस घटना पर जनता आक्रोशित हो गई और उसने दोनों आरक्षकों पर हमला कर दिया।

एक आरक्षक को चाकू और दूसरे को डंडों से मारा
जनता ने भड़कने के बाद आरक्षकों को न सिर्फ़ खदेड़ा बल्कि एक आरक्षक इंद्रेश के हाथ पर चाकू से हमला किया। जिससे उनके हाथ से खून बहने लगा। भीड़ यहाँ नहीं रुकी और उसने आरक्षक संत कुमार पर लाठी-डंडे से हमला किया। उनसे बचने के लिए संत कुमार भागकर कल्लू खान के घर मे घुस गया। जहाँ जनता ने घर मे घुसकर आरक्षक को बुरी तरह पीटा। स्थानीय व्यक्ति के बीच-बचाव करने पर वो किसी तरह बच पाए। डायल 100 के ड्राइवर पर भी भीड़ ने हमला किया लेकिन वो किसी तरह आरक्षकों को लेकर वहाँ से निकल गया।

घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। जिसके बाद से झमटुली में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दोनों आरक्षकों को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुँचाने के बाद हमलावरों की पहचान की जा रही है और आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश भी दी जा रही है।

Chakreshhar Singh Surya
Chakreshhar Singh Suryahttps://www.prathmikmedia.com
चक्रेशहार सिंह सूर्या…! इतना लम्बा नाम!! अक्सर लोगों से ये प्रतिक्रया मिलती है। हालाँकि इन्टरनेट में ढूँढने पर भी ऐसे नाम का और कोई कॉम्बिनेशन नहीं मिलता। आर्ट्स से स्नातक करने के बाद पत्रकारिता से शुरुआत की उसके बाद 93.5 रेड एफ़एम में रेडियो जॉकी, 94.3 माय एफएम में कॉपीराइटर, टीवी और फिल्म्स में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायलॉग राइटर के तौर पर काम किया। अब अलग-अलग माध्यमों के लिए फीचर फ़िल्म्स, ऑडियो-विज़ुअल एड, डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म्स डायरेक्शन, स्टोरी, स्क्रिप्ट् राइटिंग, वॉईस ओवर का काम करते हैं। इन्हें लीक से हटकर काम और खबरें करना पसंद हैं। वर्तमान में प्राथमिक मीडिया साप्ताहिक हिन्दी समाचार पत्र और न्यूज़ पोर्टल के संपादक हैं। इनकी फोटो बेशक पुरानी है लेकिन आज भी इतने ही खुशमिज़ाज।
सम्बंधित लेख

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

सर्वाधिक पढ़े गए

हाल ही की प्रतिक्रियाएँ

Pradeep on वक़्त